Breaking News
Home / दुर्घटना / नौतनवा में महिला समेत 4 की मौत, अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर-ट्राली

नौतनवा में महिला समेत 4 की मौत, अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर-ट्राली

महराजगंज के नौतनवा कस्बे के गांधी चौक के समीप सोमवार को सुबह दस बजे ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर नहर में पलट गई। इस हादसे में तीन महिलाओं समेत चार की मौत हो गई। घटना की सूचना पर एसडीएम, नौतनवा पुलिस व नगर पालिका के कर्मचारी मौके पर पहुंच राहत कार्य में जुट गए। हादसे में दस साल की बच्ची को राहत टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

तीनों महिलाएं नौतनवा क्षेत्र के खैराटी गांव की रहने वाली थीं। सोमवार को लोहसी गांव की ट्रैक्टर-ट्राली नौतनवा की तरफ आ रही थी। खैराटी गांव के सामने तीन महिलाएं एक दस साल की बच्ची के साथ वाहन का इंतजार कर रही थीं। उनको नेपाल जाना था। ट्रैक्टर-ट्राली को देख महिलाएं हाथ देकर रोकीं। बोली कि मुझे नौतनवा गांधी चौक तक छोड़ दीजिए। वहां ठूठी चौराहे से टैम्पो से सोनौली होते हुए नेपाल जाना है। महिलाओं के अनुरोध पर चालक ने तीनों महिलाओं व बच्ची को ट्रैक्टर पर बैठा लिया।

चालक समेत ट्रैक्टर पर पांच सवार होकर नौतनवा आने लगे। गांधी चौक के समीप नहर के किनारे अचानक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर नहर में पलट गया। इस हादसे में तीन महिलाएं व चालक ट्रैक्टर के नीचे दब गए। इस घटना के बाद चीख चीत्कार मच गई। एसडीएम नौतनवा प्रेम प्रकाश अजोर, इंस्पेक्टर नौतनवा अनिल कुमार, पूर्व विधायक कुंवर कौशल सिंह उर्फ मुन्ना सिंह समेत सैकड़ों लोगों के अलावा नगर पालिका से कर्मचारी लोडर, एंबुलेंस लेकर घटना स्थल पर पहुंच गए।

गांधी चौक पर मौजूद लोगों के साथ इंस्पेक्टर अनिल कुमार बचाव कार्य शुरू किए। ट्रैक्टर के नीचे दबी बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। वह बाल-बाल बच गई। उसे खरोंच तक नहीं आई। पर ट्रैक्टर चालक समेत तीन महिलाओं की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। ट्रैक्टर-ट्राली को लोडर मशीन से टांग कर बाहर निकाला गया। ट्रैक्टर चालक गोविन्द नौतनवा क्षेत्र के कोहड़वल गांव का रहने वाला था। हादसे में मृत महिलाएं जुगरी(36), मंगरी (40) व सुनीता (39) खैराटी गांव की रहने वाली थीं।

घटना की सूचना के बाद चालक गोविन्द की पत्नी कोरला देवी व महिलाओं के परिजन भी मौके पर पहुंच रोने-बिलखने लगे। पुलिस कर्मियों समेत मौके पर मौजूद लोग परिजनों को ढांढस बंधा रहे थे। नौतनवा थाने के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार पुलिस टीम के साथ शव का पंचनामा तैयार कर नगर पालिका के एंबुलेंस से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

About अभय कुमार

Check Also

प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष श्री हरीश शाही जी के देखरेख में हुआ कबड्डी बालिका वर्ग पहुची फाइनल में…

सुनील कुमार शर्मा (ब्यूरो ब्लाक पनियरा) *************************************** न्याय पंचायत नरकटहाँ खेल कूद का दूसरे दिन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *