Breaking News
Home / अपराध / बस्ती में दो संदिग्ध गिरफ्तार,शक होने पर पकड़ी गई तेरह लड़कियां

बस्ती में दो संदिग्ध गिरफ्तार,शक होने पर पकड़ी गई तेरह लड़कियां

बस्ती यूपी ।  बस्ती जिले में मानव तस्करी का मामला सामने आया है। महराजगंज जिले से लुधियाना को जा रही तेरह लड़कियों को इंटरसिटी ट्रेन से बस्ती रेलवे स्टेशन स्टेशन से उस वक्त उतार लिया जब पुलिस को उनके साथ चल रहे दो व्यक्तियों पर संदेह हो गया। आरपीएफ ने सभी लड़कियों को चाइल्ड लाइन भेज दिया जहां उनके परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया गया।

 

बस्ती रेलवे स्टेशन से गोरखपुर-लखनऊ इण्टरसिटी ट्रेन में यात्रा कर रही 13 लड़कियों को सुबह रेल पुलिस ने मानव तस्करी के संदेह में उतार लिया। इन लड़कियों में 9 लड़कियां नाबालिग हैं जबकि 4 बालिग है। पुलिस के अनुसार इन लड़कियों को दो व्यक्ति महाराजगंज जिले से लुधियाना ले कर जा रहे थे। बस्ती आरपीएफ की पूछताछ में दोनों व्यक्ति कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सके तो आरपीएफ को संदेह हो गया कि कही ह्यूमन ट्रैफिकिंग का मामला तो नही। बाद में रेल पुलिस ने इन लड़कियों को चाइल्ड लाइन और महिला हेल्प लाइन को सौंप दिया है। दोनों संदिग्ध आदमियों से पूछताछ की जा रही है।

 

आप को बता दें रेलवे पुलिस फोर्स की महिला स्कोर्ट की मीना ट्रेन में सफर कर रही थी उसी दौरान जब उन की नजर एक साथ जा रही इतनी लड़कियों पर पड़ी तो उन को शक हुआ। मीना ने फौरन इस की सूचना बस्ती को दी जिसके बाद रेलवेे पुलिस एक्टिव हुई और इन लड़कियों को बस्ती स्टेशन पर ट्रेन सेे उतार लिया गया।

 

वहीं दोनों संदिग्ध व्यक्तियों का कहना है कि वह इन्हें लुधियाना में सतसंग के लिए ले जा रहे थे। सभी लड़कियां उन के गांव की रहने वाली है और उन की लड़कियां भी साथ में जा रही हैं। लेकिन जिस तरह से इतनी बड़ी संख्या में नाबालिग लड़कियां जिनमें ज्यादातर 15-16 के उम्र की है उन को देख कर और पूछताछ से पुलिस को शक है कि कहीं यह मानव तस्करी का मामला न हो, फिलहाल चाइल्ड लाइन में सभी नाबालिग लड़कियों की काउंसलिंग कराई गई है। लड़कियों के परिजनों को सूचित किया गया है। जब सभी लड़कियों के परिजन आ जाएंगे उन से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी

About अभय कुमार

Check Also

संदिग्ध अवस्था में 15 वर्षीय किशोरी की झुलस कर उपचार के उपरान्त हुई दर्दनाक मौत

सत्य प्रकाश/मोहन शर्मा प्राप्त जानकारी के अनुसार चिल्हिया थाना अन्तर्गत बर्डपुर नं.12 के लक्ष्मी नगर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *