Breaking News
Home / प्रदेश / भगवान बुद्ध की 2562वीं जयंती, राज्यापाल-सीएम ने किया नमन, निकली शोभायात्रा

भगवान बुद्ध की 2562वीं जयंती, राज्यापाल-सीएम ने किया नमन, निकली शोभायात्रा

पटना [जेएनएन] । भगवान बुद्ध की आज 2562वीं जयंती है। पूरे बिहार में बुद्ध जयंती धूमधाम से मनाई जा रही है। खासकर बोधगया में पूरे विश्व के कोने-कोने से बौद्ध श्रद्धालु इसके लिए आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे हैं। बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने जहां बोधगया में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के बुद्ध पार्क में भगवान बुद्ध को नमन किया।

आज सुबह सीएम नीतीश पटना के बुद्ध पार्क पहुंचे जहां वे बुद्ध जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। वहां उन्होंने भगवान बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और पूजा-अर्चना भी की। उनके साथ नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, मंत्री विनोद नारायण झा समेत पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि भी मौजूद थे।

इस अवसर पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बोधगया में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं।इस अवसर पर बोधगया में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इस शोभायात्रा में बौद्ध धर्मगुरु समेत काफी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। भगवान बुद्ध की 80 फीट विशाल मूर्ति से महाबोधि मंदिर तक शोभायात्रा निकाली गई।बुद्धं शरणं गच्छामि के जयघोष से बोधगया की सड़कें गुंजायमान होती रहीं

About अभय कुमार

Check Also

जिलेवार खबरें रिजल्ट आने से पहले UP बोर्ड के 11 लाख परीक्षार्थी हुए फेल

यूपी बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के विद्यार्थियों का इंतजार जल्दी खत्म होने वाला है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *