Breaking News
Home / राजनीति / शुरू होंगी हवाई सेवाएं, यूपी के इन शहरों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा

शुरू होंगी हवाई सेवाएं, यूपी के इन शहरों को सीएम योगी का बड़ा तोहफा

लखनऊ: यूपी के आठ शहरों से जल्द ही हवाई सेवा शुरू हो सकती है. योगी सरकार इसकी तैयारियों में जुटी हुई है. 14 जून से इलाहाबाद से लखनऊ और पटना की फ़्लाइट शुरू हो रही है. इसके बाद बरेली से दिल्ली और कानपुर से दिल्ली तक की हवाई सेवा भी महीने भर में शुरू करने की तैयारी है.  देश के आम नागरिक यानी ‘उड़ान योजना’ में लोगों को कम किराए पर हवाई यात्रा कराने का सरकार का दावा है. अगले साल इलाहाबाद में शुरू हो रहे कुंभ से पहले देश के कई शहर यहां से हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे.

 

14 जून को सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ-इलाहाबाद-पटना हवाई सेवा का उद्घाटन करेंगे
14 जून को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ-इलाहाबाद-पटना हवाई सेवा की उद्घाटन करेंगे. जेट फ़्लाइट 9W3555 लखनऊ से सवेरे 6.30 पर रवाना होकर 8.05 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी. जेट फ़्लाइट 9W 3558 इलाहाबाद से 8.35 पर चल कर सवेरे 10.15 बजे पटना पहुंच जाएगी. फिर जेट की यही फ़्लाइट वापसी में इलाहाबाद होते हुए लखनऊ पहुंच जायेगी. 16 जून से इलाहाबाद-नागपुर-इंदौर की भी फ़्लाइट सेवा शुरू हो रही है. जेट एयरवेज़ की फ़्लाइट 9W3553 सवेरे 9.45 पर नागपुर से रवाना होकर 11.50 बजे इलाहाबाद पहुंच जाएगी. यही फ़्लाइट 9W3552 बन कर 12.20 पर इलाहाबाद से चलेगी. दोपहर 14.30 पर इंदौर पहुंच जाएगी. जेट की ये विमान सेवा अभी हफ़्ते में तीन दिनों के लिए ही है.

 

कानपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा भी होगी शुरू
कानपुर से दिल्ली के लिए विमान सेवा भी महीने भर में शुरू हो जाएगी. स्पाइस जेट की फ़्लाइट हर दिन कानपुर से दिल्ली और फिर दिल्ली से कानपुर की उड़ान भरेगी. किराया 2313 रुपए रखा गया है. अगले कुछ महीनों में लखनऊ-बरेली-दिल्ली रूट पर भी फ़्लाइट सेवा शुरू हो जाने की संभावना है. यूपी के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी कहते हैं “ प्रधानमंत्री जी का कहना है हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज़ में सफ़र करे, इसी नीयत से हम सस्ती विमान सेवा शुरू कर रहे हैं”.

 

सभी शहरों को लखनऊ से जोड़ने की तैयारी
योगी सरकार यूपी के आठ और बड़े शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने जा रही है. इन सभी शहरों को लखनऊ से जोड़ने की तैयारी है. इसके लिए एक साल का डेडलाइन रखा गया है. अलीगढ़, आज़मगढ़, बरेली, चित्रकूट, झांसी, मुरादाबाद, सोनभद्र और श्रावस्ती में एयरपोर्ट बनाये जाएंगे. कुशीनगर एयरपोर्ट का काम आख़िरी दौर में है. इसके पूरा हो दाने से गया, वाराणसी और कुशीनगर तक का बौद्ध सर्किट पूरा हो जाएगा. अगले साल होने वाले कुंभ से पहले इलाहाबाद से कई शहरों को हवाई रूट से जोड़ने पर चर्चा चल रही है.

About अभय कुमार

Check Also

CM योगी ने व्यक्त किया शोक, लखनऊ के 2 होटलों में लगी आग से 5 की मौत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चारबाग क्षेत्र के 2 होटलों में लगी आग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *