Breaking News
Home / मऊ / जिलेवार खबरें किसान कतार मे है , साहूकार का लिया जा रहा गेहू

जिलेवार खबरें किसान कतार मे है , साहूकार का लिया जा रहा गेहू

चिरैयाकोट मऊ : कस्बे के खरिहानि रोड पर बने गेहू केंद्र पर किसान तीन दिन से कतार में लगे खड़े है । वही साहूकारो का गेहू एक घंटे में निपट जा रहा है । इस बीच अगर किसी माननीय का फोन आ गया तो उसके कंडिडेट को प्राथमिकता दी जा रही है इस दुर्यवस्था से कोई क्रय जाना नहीं चाहता । क्योकि तीन दिन का किराया ही टैक्टर का कई हजार होता है । इसलिए ज्यदातर किसान औने पौने दाम पर साहूकारों को ही भलाई समझ रहे है।
स्थानीय क्रय केंद्र पर तीन दिन में मात्र आधा दर्जन किसानो का ही गेहू खरीद जा सका है । जबकि एक दर्जन गाड़ियो की कतार थी जिनमे महज तीन किसान लाइन पङे है । किसान क्रय केंद्र पर मौजूद थे ।वही दूसरी तरफ एक दर्जन से भी ज्यादा मजदुर साहूकारों की गाड़ी खाली कराने में वयस्त थे । कियो की साहूकारों से अच्छे दाम जो मिल रहे । वही जबकि साहूकारों का गेहू बिजली न रहने पर जनरेटेर से तौलकर सिला जा रहा है । धान क्रय केंद्र पर गाड़ियो तो एक दर्जन थी परन्तु किसान मात्र दो ही मिले ।
किसान के गेहू की खरीद के लिए मात्र दो मजदुर लगे वही साहूकारों का गेहू केंद्र प्रभारी खूद बैठ कर अपने सामने करवा रहे है । यहाँ पर एक दर्जन से ज्यादा मजदूर लगे है । आजमगढ़ के सोहवल निवासी किसान महेन्द्र सिंह ने कहा की तीन दिन से टैक्टर पर गेहू लदा है ।जबकि हमने नंम्बर भी लगाया था परंतु तीन दिन बाद भी हमसे गेहू नहीं लिया जा रहा है ।वही बीच बीच में बिना नम्बर और सुविधा शुल्क देने वाले को प्राथमिकता दी जा रही है । गरीब पट्टी तङवा के राज मोहन सिंह ने कहा की नम्बर लगाने के बाद भी 2 दिन से टैक्टर क्रय केंद्र पर खड़ा है । इस बीच गेहू के बोरी लदी ऐसी गाड़िया आई जो किसानो की नहीं थी परंतु उनका काम तुरंत हो गया ।

 

About अभय कुमार

Check Also

फिर छेड़खानी के बाद मारपीट, मऊ में सुरक्षित नहीं है लड़कियां?

मऊ:- जनपद में एक बार फिर मारपीट छेड़खानी का मामला सामने आया।   मामला थाना हलधरपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *